Expedia का बड़ा कदम: AI-पावर्ड टूल्स से ट्रैवल बिजनेस को मिलेगी तेज़ रफ्तार, बढ़ेगा मुनाफा

नई दिल्ली: Expedia Group B2B ने अपने साझेदारों के लिए नए AI-संचालित टूल्स और समाधानों की घोषणा की है, जिससे यात्रा की योजना बनाना और यात्रियों को व्यक्तिगत अनुभव देना आसान हो जाएगा। कंपनी का उद्देश्य है कि साझेदारों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी जरूरी टूल्स मिलें, ताकि वे तेज़ और स्मार्ट तरीके से अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें। कंपनी ने बताया कि उनके प्लेटफॉर्म में 350 से अधिक AI मॉडल्स काम कर रहे हैं, जो यात्रा के हर चरण को और बेहतर और व्यक्तिगत बनाते हैं। इन टूल्स के जरिए साझेदार अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव, तेज़ बुकिंग और आकर्षक ऑफर्स दे सकते हैं। Smart Trip AI™ के जरिए यात्रियों को वास्तविक समय में ट्रिप सुझाव मिलते हैं। यह टूल साझेदारों के लॉयल्टी प्रोग्राम के साथ काम करता है और उपयोगकर्ताओं को सही विकल्प चुनने में मदद करता है। Merchandising API साझेदारों को होटल और पैकेज जैसी सेवाओं का प्रचार स्मार्ट और तेज़ तरीके से करने में मदद करता है। वहीं, Typeahead API खोज बार में टाइप करते ही यात्रियों को प्रासंगिक गंतव्य और स्थान सुझाता है, जिससे खोज से बुकिंग तक का अनुभव 20% तक तेज़ और आसान हो जाता है। इसके अलावा, Lodging Sponsored Listings API के जरिए साझेदार अपने प्लेटफॉर्म पर स्पॉन्सर्ड लिस्टिंग दिखाकर ट्रैफिक मोनेटाइज कर सकते हैं और यात्रियों को प्रासंगिक प्रॉपर्टी सुझाव भी मिलते हैं। Expedia Group B2B के अध्यक्ष अल्फोंसो पारेडेस ने कहा, “ये नए टूल्स साझेदारों को तेजी, बुद्धिमत्ता और प्रभाव के साथ बढ़ने में मदद करेंगे।” कंपनी की चीफ प्रोडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर कारेन बोल्डा ने बताया कि इन टूल्स से यात्रियों का अनुभव प्रेरणा से बुकिंग तक सहज और व्यक्तिगत होगा। Expedia Group दुनिया भर में यात्रा अनुभव को आसान बनाने में लगी है। इसके प्रमुख ब्रांड Expedia®, Hotels.com®, और Vrbo® यात्रियों को यात्रा की यादगार और सुलभ सुविधाएं प्रदान करते हैं। B2B और विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से साझेदार अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं और यात्रियों को बेहतरीन अनुभव दे सकते हैं।

Oct 10, 2025 - 22:00
 0
Expedia का बड़ा कदम: AI-पावर्ड टूल्स से ट्रैवल बिजनेस को मिलेगी तेज़ रफ्तार, बढ़ेगा मुनाफा

नई दिल्ली: Expedia Group B2B ने अपने साझेदारों के लिए नए AI-संचालित टूल्स और समाधानों की घोषणा की है, जिससे यात्रा की योजना बनाना और यात्रियों को व्यक्तिगत अनुभव देना आसान हो जाएगा। कंपनी का उद्देश्य है कि साझेदारों को एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी जरूरी टूल्स मिलें, ताकि वे तेज़ और स्मार्ट तरीके से अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें।

कंपनी ने बताया कि उनके प्लेटफॉर्म में 350 से अधिक AI मॉडल्स काम कर रहे हैं, जो यात्रा के हर चरण को और बेहतर और व्यक्तिगत बनाते हैं। इन टूल्स के जरिए साझेदार अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव, तेज़ बुकिंग और आकर्षक ऑफर्स दे सकते हैं।

Smart Trip AI™ के जरिए यात्रियों को वास्तविक समय में ट्रिप सुझाव मिलते हैं। यह टूल साझेदारों के लॉयल्टी प्रोग्राम के साथ काम करता है और उपयोगकर्ताओं को सही विकल्प चुनने में मदद करता है

Merchandising API साझेदारों को होटल और पैकेज जैसी सेवाओं का प्रचार स्मार्ट और तेज़ तरीके से करने में मदद करता है। वहीं, Typeahead API खोज बार में टाइप करते ही यात्रियों को प्रासंगिक गंतव्य और स्थान सुझाता है, जिससे खोज से बुकिंग तक का अनुभव 20% तक तेज़ और आसान हो जाता है।

इसके अलावा, Lodging Sponsored Listings API के जरिए साझेदार अपने प्लेटफॉर्म पर स्पॉन्सर्ड लिस्टिंग दिखाकर ट्रैफिक मोनेटाइज कर सकते हैं और यात्रियों को प्रासंगिक प्रॉपर्टी सुझाव भी मिलते हैं।

Expedia Group B2B के अध्यक्ष अल्फोंसो पारेडेस ने कहा, “ये नए टूल्स साझेदारों को तेजी, बुद्धिमत्ता और प्रभाव के साथ बढ़ने में मदद करेंगे।” कंपनी की चीफ प्रोडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर कारेन बोल्डा ने बताया कि इन टूल्स से यात्रियों का अनुभव प्रेरणा से बुकिंग तक सहज और व्यक्तिगत होगा।

Expedia Group दुनिया भर में यात्रा अनुभव को आसान बनाने में लगी है। इसके प्रमुख ब्रांड Expedia®, Hotels.com®, और Vrbo® यात्रियों को यात्रा की यादगार और सुलभ सुविधाएं प्रदान करते हैं। B2B और विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से साझेदार अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं और यात्रियों को बेहतरीन अनुभव दे सकते हैं।