नयी दिल्ली। ‘क्विक कॉमर्स’ मंच इंस्टामार्ट ने अपनी अलग ब्रांड पहचान बनाने के लिए एक रणनीतिक कदम उठाते हुए अपने नाम से मूल कंपनी स्विगी को हटा दिया है। स्विगी की प्रतिद्वंद्वी जोमैटो ने कुछ दिन पहले इटर्नल के रूप में अपने समूह की नई ब्रांड पहचान बनाई थी। इटर्नल के पास ब्लिंकिट का स्वामित्व भी है।
स्विगी के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) श्रीहर्ष मजेटी ने कई मौकों पर इस बारे में बात की है कि इंस्टामार्ट कैसे पहुंच और पैमाने के लिहाज से खाद्य वितरण को पीछे छोड़ सकती है।
स्विगी ने बयान में कहा, 'मुख्य स्विगी ऐप के साथ जुड़े इंस्टामार्ट ने इस साल की शुरुआत में एक अलग ऐप भी पेश किया था। ताजा पहल इंस्टामार्ट ब्रांड की पहचान को दर्शाती है।'
कंपनी ने बताया कि इंस्टामार्ट ने एक नया लोगो भी पेश किया है, जिसमें स्विगी का ‘एस-पिन’ आइकन है, जो ब्रांड की शुरुआत को दर्शाता है। स्विगी में ब्रांड के प्रमुख मयूर होला ने कहा कि नई ब्रांड पहचान से पता चलता है कि इंस्टामार्ट अपनी शुरुआत से काफी आगे बढ़ गया है, जबकि उसे अब भी स्विगी के भरोसे का समर्थन प्राप्त है।